This image represents Facebook

खुशखबरी Best Facebook देगा लोन 5 से 50 लाख तक

84/ 100

Facebook से फटा-फट लोन आप के अकाउंट (खाते)मे

Facebook एक ऐसा social media जो की किसी भी देश की पहुच से दूर हो । अगर बात करे India की तो अपने देश मे Facebook के 340 मिलियन active यूजर है । जो की यह साबित करता है की भारत मे Facebook को चाहने वाले सबसे जायद India मे ही है । Facebook का इतना जायद Essey to use होने के कारण इंडियन अपना काफी Time Facebook पर ही बिताते है ।

This image represents Facebook user data in India
Facebook User in India Image

Facebook Loan पर बहुत बड़ी संख्या मे Advertisement agency के active होने से फिर लोगों के द्वारा search behaver से user की जरूरत को देखते हूआ Facebook ने India मे सबसे पहले लोन देने का पहला कदम रखा है । अगर मे बात करू तो इस देश के 34 करोड़ लोगों को इसका फायदा होगा इस लोन योजना से आप अपने लघु व्यापार ,माध्यम व्यापार या फिर बड़ा व्यापार भी कर सकते हो ।

Facebook से आप 5 लाख से 50 लाख तक का लोन ले सकते हो ,व्यापार को आगे ले जाने व्यापार मे आर्थिक सहायता तो लोग तलासते रहते है । दोस्तों Facebook ने India की एक company, Indifi.com के साथ मिलकर Facebook के user को लोन की सुविधा मोहिया कराई है अब इस पूरे ब्लॉग मे कही पर भी Facebook Loan की बात होगी तो आपको समझना होगा की Indifi.com की बात हो रही है

INDIFI के सीईओ मनीष बक्शी जी है । अगर बात की जाए त company की बहुत सारे corporate partner है ,कंपनी का office गुरुग्राम मे है । यह कई भागीदारों और उधारदाताओं को क्रेडिट अंतर को भरने के लिए लाता है, जिससे छोटे व्यवसायों को एक त्वरित और सरल प्रक्रिया के माध्यम से असुरक्षित व्यापार लोन तक पहुंचने में मदद मिलती है। हमने यात्रा, होटल, ई-कॉमर्स, रेस्तरां, व्यापार और खुदरा व्यवसायों के लिए लोन तैयार किए हैं।

  • Facebook से लोन कैसे मिलता है
  • Facebook se loan कितना मिलात है
  • Facebook se loan लेने की eligibility क्या है
  • Facebook loan के लिए डॉक्यूमेंट कौन से लगेंगे
  • Facebook Loan का ब्याज दर कितना होगा
  • Facebook Loan को Apply कैसे करना है
  • Facebook loan की एनबीएफसी कौन सी है
  • Facebook loan कितने CIBIL SCORE में मिलेगा
  • Facebook Loan नहीं चुकाया तो क्या होगाFacebook Loan से कितना लोन मिलेगा ।
  • Facebook Loan से आपको कम से कम 5 लाख मिलेगा ।
  • Facebook Loan से ज्यादा से ज्यादा आपको 50 लाख तक का लोन मिलेगा ।
  • Facebook Loan आपको बिजनेस की जरूरतों के अनुसार मिलेगा ।
  • Facebook Loan में पहले एलिजिबिलिट चेक होगी उसके बाद ही तय किया जायेगा आपको कितना मिलेगा ।
  • Facebook Loan के लिए क्या कुछ गिरवी रखना होगा ?
  • Facebook Loan Interest Rate-फेसबुक लोन की ब्याजदर कितनी है ?
  • Facebook Loan Interest Rate-फेसबुक लोन की ब्याजदर कितनी है
  • महिलाओं को फेसबुक लोन कम ब्याज में मिलेगा-Women will get Facebook loan at low interest
  • Facebook Loan City जाने क्या आपकी सिटी में मिलेगा।

Facebook से लोन कैसे मिलता है |How to get loan from Facebook?

Facebook Loan को Small Business Loans Initiative के तर्ज पर लाया गया आपकी मैं सबसे बड़ी दुविधा दूर कर देता हु ये लोन आपको फेसबुक नहीं देगा बल्कि न ही कोई लाभ में अपनी हिस्सेदारी लेगा बल्कि ये तो सिर्फ पार्टनरशिप के साथ जुड़ा है एक कंपनी से जिसका नाम है INDIFI जोकि लोन देती है इनका सबसे बड़ा उद्देश्य है लोन देने का की छोटे व्यापारी जिनको आसानी से लोन नहीं मिलता उनको आसानी से लोन प्रदान करना

फेसबुक लोन की ब्याज दर कितनी है- Facebook Loan Interest Rate

इसमें दोस्तो फेसबुक लोन का साफ-साफ कहना है कि आपको चाहे 5 लाख का लोन मिले या फिर 50 लाख का हमेशा ब्याज दर आपको 17% से 20% वार्षिक लगेगी न इससे ज्यादा फेसबुक लोन वाले लेंगे न ही इससे कम फेसबुक वाले लेंगे।

This image represents 5 lakh to 50 lakh
Facebook loan image 50 lakh

महिलाओं को कम ब्याज पर मिलेगा फेसबुक लोन-Women will get Facebook loan at low interest.

महिलाओं के लिए एक बहुत ही अच्छा gift फेसबुक की तरफ से आया है जिसमे फेसबुक लोन के ब्याज में 0.2 % की कटौती मिलेगी इससे ज्यादा तो नहीं बल्कि कुछ न कुछ राहत महिलाओं को मिलेगी फेसबुक लोन में

Facebook Loan के लिए लगने वाले दस्तावेज-Documents required for Facebook Loa

  • Facebook Loan लेने के लिए आधार कार्ड चाहिए -Aadhar card is required to take the Facebook loan.
  • Facebook Loan लेने के लिए पैन कार्ड चाहिए -PAN Card is required to take a Facebook loan.
  • Facebook Loan लेने के लिए 6 महीने का बिजनेस रिकॉर्ड चाहिए -A business record of 6 months is required to take a Facebook loan.
  • Facebook Loan लेने के लिए ownership document चाहिए -An ownership document is required to take a Facebook loan.
  • Facebook Loan Apply link online: फेसबुक लोन आवेदन-Facebook Loan Apply link online: Facebook loan application.

Facebook बिजनेस लोन क्या है?

छोटे और माध्यम कारोबारियों को आर्थिक सहायता के लिए सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने लोन देने के लिए एक योजना लागू करने का एलान किया है। इस योजना का नाम स्माल बिजनेस लोन इनिशिएटिव (Small Business Loans Initiative)रखा गया है। इस योजना को फेसबुक बिजनेस लोन के नाम से भी जाना जाने लगा है।

Facebook से कितना लोन मिलता है?


स्माल बिजनेस लोन इनिशिएटिव (Small Business Loans Initiative) के तहत आप फेसबुक से पांच लाख रुपए से लेकर 50 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। फेसबुक के साथ वित्तीय कंपनी इंडिफी मिलकर इस योजना को सफल बनाने का प्रयास करेंगी। इस योजना मे लोन के लिए रकम फेसबुक देगा और ग्राहकों को लोन बांटना व उनसे लोन वसूलने का काम INDIFI कंपनी करेंगी।

this image represent Facebook business loan
Facebook Business Loan image
Facebook App बिजनेस लोन कितने समय के लिए मिलता है

Facebook App बिजनेस लोन 18 से 36 महीने के लिए मिलता है। इस समयावधि में आपको ये लोन चुकाना होगा। डेढ़ साल से तीन साल का समय किसी भी बिजनेस लोन के लिए सही अवधि कही जा सकती है।

Facebook लोन पर कितना ब्याज लगता है?

यदि आप Facebook के इस प्रोग्राम के माध्यम से अपने बिजनेस के लिए लोन लेते हैं तो आपको इस लोन पर 17 से 20 प्रतिशत सालाना ब्याज चुकाना होगा। वही यदि महिला उद्यमी ये लोन लेना चाहती है तो उन्हें ब्याज दर में 0.2 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी। ब्याज की दर पूरी समयावधि के लिए समान ही रहेंगी।

Facebook से लोन लेने में कितना समय लगता है?

Facebook की तरफ से कहा गया है कि इस योजना से लोन लेना बहुत आसान है। तथा लोन देने की प्रक्रिया पांच दिन में पूरी कर ली जायेगी। जिसके चलते फेसबुक से लोन बहुत जल्दी प्राप्त हो सकेगा।

Facebook से लोन लेने में कितना समय लगता है?

Facebook की तरफ से कहा गया है कि इस योजना से लोन लेना बहुत आसान है। तथा लोन देने की प्रक्रिया पांच दिन में पूरी कर ली जायेगी। जिसके चलते फेसबुक से लोन बहुत जल्दी प्राप्त हो सकेगा।

Facebook Loan लेने पर processing fees कितनी होगी ?

इस योजना की खास बात यह है कि इससे लोन लेने पर किसी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस(processing fees) नहीं लगती हैं। Facebook की तरफ से वास्तव में यह एक अच्छी स्कीम है जिससे छोटे व्यवसायों को लाभ हो सकता है। बहुत-सी लोन देने वाली संस्थान लोन लेते वक्त प्रोसेसिंग फीस वसूलती है। हालांकि यह एक बार ही देनी होती है। मगर कई बार लोन पर प्रोसैसिंग फीस (processing fees) की भी काफी रकम हो जाती है। जो एक बार में ही चुकानी पड़ती है। या लोन की कुल रकम से ही काट ली जाती है और बाकी रकम लोन धारक को दे दी जाती है। Facebook ने प्रोसेसिंग फीस(processing fees) में सभी लोन धारकों को छूट की पेशकश की है।

Facebook बिजनेस लोन कैसे अप्लाई करते हैं?

यदि आप Facebook बिजनेस लोन के लिए Eligible है तो आप लोन आसानी से ले सकते हैं। आप Facebook पर अपने बिजनेस का विज्ञापन चला रहे हैं तो आपको एक ईमेल आया होगा जिससे Facebook लोन से सम्बंधित कुछ जानकारी दी गई है साथ ही लोन अप्लाई करने का आप्शन भी दिया गया हैं। आप सीधे वहाँ से लोन अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक एप से लोन अप्लाई कर सकते हैं या सीधे indifi.com की वेबसाइट पर जाकर भी Facebook बिजनेस लोन के लिए Apply कर सकते हैं।

  • Facebook loan को क्या-क्या लाभ होगा?
  • Facebook loan की इस योजना से लोन धारकों के साथ-साथ फेसबुक को भी कई तरह से फायदा होगा।
  • Facebook loan पर विज्ञापन की संख्या में वृद्धि होगी।
  • Facebook loan को सीधे तौर पर लोन पर बनने वाले ब्याज की रकम से फायदा होगा।
  • Facebook loan के उपयोग कर्त्ताओं की संख्या में वृद्धि होगी।

निष्कर्ष निकालना-Conclusions

• Facebook एक बहुत बड़ी सोशल मीडिया कंपनी है, इससे कर्ज लेना सुरक्षित है।

• Facebook एक भरोसेमंद कंपनी है।

• Facebook के पास बड़ी संख्या में उपयोगकर्ता हैं ताकि Facebook पर अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए भरोसा किया जा सके।

Facebook का यह प्लान बिल्कुल नया प्लान है। इसे 30 देशों में लागू किए जाने की बात कही जा रही है। लेकिन इसे सबसे पहले भारत में ही लागू किया गया है। इस योजना की खास बात यह है कि अगर आप कर्ज लेते हैं तो आपको प्रोसेसिंग फीस में पूरी छूट दी जाएगी। भारत की जीडीपी(GDP) में एमएसएमई-MSME का योगदान करीब एक फीसदी है।

यह योगदान इस योजना से अधिक हो सकता है। जिससे भारत की जीडीपी में भी सुधार देखने को मिल सकता है। Facebook से लोन लेने के लिए किसी भी तरह की प्रॉपर्टी को गिरवी रखने की जरूरत नहीं है। इस तरह कई उद्यमी अपने व्यवसाय के लिए loan ले सकेंगे और अपने व्यवसाय को नई गति दे सकेंगे।

x
SBI से लेना चाहते हैं Personal Loan, इतनी देगी होगी EMIसरकारी बैंक SBI ने एसएमई की सुविधा के लिए एक नई मुहिम की शुरुआत की है।Recurring Deposit पर आपको कितना देना होगा ब्याज और कैसे मिलेगा लोनEducation loan: पढ़ाई पूरी करने में नहीं होगी परेशानी,Improve Credit Score Quick In 2024
10 हजार रुपये डाउन पेमेंट कर घर लाएं Hero HF Deluxe बाइक, हर महीने50 लाख के Mudra Loan योजना का आज ही लाभ उठाएं जानेBest Loan Settlement in 2024chhath festival loan-क्यों गोल्ड लोन के लिए NBFCs की बजाय बैंक हैंchhath festival paytm loan 3 लाख तक का लोन पाने का सबसेdigital personal loan : यह बँक देगी सिर्फ 10 मिनिट मे 50Education loan: पढ़ाई पूरी करने में नहीं होगी परेशानी,Fake App:फेक लोन ऐप्स पर सरकार का कसता शिकंजा, GoogleFlipkart -फ्लिपकार्ट द्वारा दिए जा रहे एक शानदार ऑफर केGOOGLE PAY की सुविधा से झूमें छोटे व्यापारी, जानकर आप
SBI से लेना चाहते हैं Personal Loan, इतनी देगी होगी EMIसरकारी बैंक SBI ने एसएमई की सुविधा के लिए एक नई मुहिम की शुरुआत की है।Recurring Deposit पर आपको कितना देना होगा ब्याज और कैसे मिलेगा लोनEducation loan: पढ़ाई पूरी करने में नहीं होगी परेशानी,Improve Credit Score Quick In 2024